Yamaha MT-03 Bikes भारत में लांच दमदार फीचर्स और शानदार लुक के साथ बाजार में मचाया धमाल.

[
]


Yamaha MT-03 Launch: जापानी मोटरसाइकिल निर्माता ने अपने सबसे नए लॉन्च यामाहा MT-03 के साथ भारतीय बाजार में धूम मचा दी है इस नए बाइक का लॉन्च मोटरसाइकिल शौकीनों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि इसमें उच्च गुणवत्ता, शानदार डिजाइन और प्रदर्शन के साथ आने वाले हैं। यामाहा ने आज के दिन अपनी दो बाइक्स लांच की जिसे MT -03  और R3  शामिल है। 


Yamaha MT-03 Launch Feature


Yamaha MT-03 की अगर फीचर्स की बात करे तो, इसमें एक नया एग्रेसिव हेडलाइट, स्लिक फ्यूल टैंक, स्टैंड अलार्म,डेटाइम रनिंग लाइट, क्लॉक, डिजिटल इंफॉर्मेशन डिस्प्ले है जो स्पीड, माइलेज, ट्रिप मीटर, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है।


साथ ही Yamaha MT-03 में आपको 17 इंच के फ्रंट और बेक अलॉय व्हील के साथ टूयूबलेस टायर देखने को मिल जाते, जो बीके को 2090mm की लम्बाई, 755mm की चौड़ाई, 1070mm की उचाई देखने को मिलती है।

Yamaha MT-03 Launch Engine 

MT-03 की ताकत उसके दिल में बसे 321 सीसी, दो सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन से आती है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और 41 मिमी का उम्मीदवार फॉर्क्स और मोनोक्रॉस रियर सस्पेंशन के साथ लैस होता है। इससे यह बाइक बहुत ही उच्च प्रदर्शन और नियंत्रण के साथ चलती है और यातायात में अद्वितीय अनुभव प्रदान करती है।


 
Features Details
Engine type 4-stroke, Liquid-cooled, DOHC, 4-valves
Displacement 321 cc
Bore & Stroke 68.0 mm x 44.1 mm
Compression ratio 11.2 : 1
Maximum power 30.9kW (42.0PS) @ 10,750 rpm
Maximum torque 29.5Nm (3.0 kgfm) @ 9,000 rpm
Clutch Type Wet, Multiple Disc
Ignition system TCI
Starter system Electric
Transmission system Constant Mesh, 6-speed
Fuel system Electronic Fuel Injection

Yamaha MT-03 Launch Mileage 

Yamaha MT-03 में आपको शहर के अंदर या ग्रामीण सड़को पर 18km/l और हाईवे पर 22km/l माइलेज के साथ 14 लीटर फ्यूल कैपेसिटी का पेट्रोल टैंक देखने को मिलेगा।

Yamaha MT-03 Launch Price 

Yamaha MT-03 का EX-showroom प्राइस 459000 है। वही अगर ऑन रोड प्राइस की बात करे तो Yamaha MT-03 का ऑन रोड प्राइस 515551 है जिसमे RTO और बीमा सम्मलित है।

Yamaha MT-03 Launch Colour Option 



Yamaha MT-03 अपने सिंगल वेरिएंट के साथ दो कलर ओप्सन में मिलती है जिसमे Midnight Black और Midnight Cyan शामिल है।

Yamaha MT-03 Launch Break and Suspension


MT-03 में फ्रंट में 298 मिमी डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिमी डिस्क ब्रेक के साथ एण्टीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) होता है। इसका सस्पेंशन स्टैबल और सुजुकी रेसिंग डीवेलप किया गया है, जिससे बाइक को उच्च गति पर भी स्थिरता बनी रहती है।


Yamaha MT-03 Launch Design



यामाहा MT-03 का डिजाइन एक आंतरराष्ट्रीय दृष्टि के साथ आता है। इसकी एग्रेसिव लुक्स, स्पर्शभरित कुर्वें और शैलीशील रूपरेखा इसे एक भव्य और आकर्षक बाइक बनाती हैं। उच्च स्थिति पर स्थित एलइडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स इसे रात्रि में भी अच्छी दृष्टि प्रदान करते हैं। इसका स्पिट्फायर और फ्यूल टैंक का डिजाइन भी इसे और भी आकर्षक बनाता है।

1. LED Flash Light


एमटी-03 की गतिशील उपस्थिति एलईडी फ्लैशर्स द्वारा प्रबलित है जो बाइक के आक्रामक लुक को पूरी तरह से पूरक करती है।

2. Aggressive & Dynamic Body Design


यामाहा की सबसे ज्यादा बिकने वाली हाइपर नेकेड बाइक्स अपने आक्रामक रुख और मस्कुलर नेकेड बॉडीवर्क की वजह से तुरंत पहचानी जाने योग्य हैं। हेडलाइट असेंबली मशीन को एक रहस्यमयी हवा देती है। मूर्तिकला ईंधन टैंक कवर सवार के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है, जबकि हल्के एयर स्कूप मास-फॉरवर्ड बॉडी डिज़ाइन के स्वरूप और अनुभव को बढ़ाते हैं और गतिशील एमटी परिवार के लुक को उजागर करते हैं।

3.LED headlight with Dual eye positions lights


यह गतिशील MT-03 अपनी दोहरी तिरछी-आंख स्थिति रोशनी के साथ पहले से कहीं अधिक शानदार दिखता है जो इसके मूडी और आक्रामक बिग-बाइक लुक पर जोर देता है।
 और रात के समय उत्कृष्ट दृश्यता के लिए एक शक्तिशाली केंद्रीय रूप से स्थापित एलईडी हेडलाइट है जो आगे की सड़क को रोशन करने के लिए अंधेरे में छेद कर देती है।

Conclusion

यामाहा MT-03 ने बाइक प्रेमियम के लिए एक नया मानक स्थापित किया है और इसमें उच्च गुणवत्ता और नवीनतम तकनीकी फीचर्स का समर्थन किया गया है। यह बाइक उन राइडर्स के लिए है जो स्टाइल, प्रदर्शन, और सुरक्षा में कमी नहीं चाहते हैं और एक उच्च गुणवत्ता वाली मोटरसाइकिल का आनंद लेना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch