प्रधानमंत्री बोले देश के धन्नासेठों देश में ही करो शादी WED IN INDIA

[
]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अमीर वर्ग से कहा की विदेशो में  शादी न करके भारत में ही करो शादी।

खबर मंच के एक और न्यूज़ आर्टिकल में आप सभी का स्वागत है

जैसे स्वच्छ भारत अभियान की सफलता ही उसकी प्रेरणा बन रही है वैसे ही वोकल फॉर लोकल की सफलता विकसित भारत समृद्ध भारत के द्वार खोल रही है, वोकल फॉर लोकल का यह अभियान पूरे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती देता है वोकल फॉर लोकल अभियान रोजगार की गारंटी है यह विकास की गारंटी है यह देश के संतुलित विकास की गारंटी है इससे शहरी और ग्रामीण दोनों को समान अवसर मिलते हैं। 

 इससे स्थानीय उत्पादों में वैल्यू एडिशन का भी मार्ग बनता है और अगर कभी वैश्विक अर्थव्यवस्था में उतार चढ़ाव आता है तो वोकल फॉर लोकल का मंत्र हमारी अर्थव्यवस्था को संरक्षित भी करता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड GLOBLE INVESTORS SUMMIT 2023 के दौरान अपने भाषण में मेक इन इंडिया पे बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मेक इन इंडिया जैसा ही एक मूवमेंट चलना चाहिए WED IN INDIA.

उन्होंने आगे कहा,"देश के धन्ना सेठों को मैं कहना चाहता हूं अमीर लोगों को कहना चाहता हूं मिलियनर बिलियनर से कहना चाहता हूं हमारे यहां माना जाता है कहा जाता है जो शादी होती है वो जोड़े ईश्वर बनाता है, ईश्वर तय करता है।

 मैं समझ नहीं पा रहा हूं जोड़े जब ईश्वर बना रहा है तो जोड़ा अपने जीवन की यात्रा उस ईश्वर के चरणों में आने के बजाय विदेश में जाकर के क्यों करता है।

 प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 

 मै चाहता हूं मेरे देश के नौजवानों को MAKE INDIA जैसे  ही एक मूवमेंट चलाना चाहिए WED IN INDIA.

शादी हिंदुस्तान में करो यह दुनिया के देशों में शादी करना यह हमारे सारे धन्ना सेठों का  आजकल फैशन हो गया है 

उत्तराखंड में शादियां करने का दिया सुझाव

प्रधानमंत्री ने कहा आने वाले 5 साल में आपके परिवार की एक डेस्टिनेशन शादी उत्तराखंड में करिए। 

अगर एक साल में 5000 भी शादिया यहां होने लग जाए तो नया इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा हो जाएगा दुनिया के लिए यह बहुत बड़ा वेडिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा। भारत के पास इतनी ताकत है मिलकर के तय करें कि करना है हो जाएगा इतना सामर्थ है।

प्रधानमंत्री कि कही इस बात से पूरे देश के खासकर अमीर वर्ग को सीख लेनी चाहिए और हमे vocal for local के लिए दृढ़ से खड़े होना होगा



Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch