UP POLICE CONSTABLE RECRUITMENT 2024: UP पुलिस में भर्ती का NOTIFICATION जारी पूरी जानकारी पढ़े

[
]


 खबर मंच के न्यूज़ आर्टिकल में आपका स्वागत है उप पुलिस में नौकरी और वर्दी  की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए ख़ुशी की खबर निकलकर सामने आई है UP  POLICE ने UPP कांस्टेबल पद के लिए आवेदन का नोटीफिकेसन  जारी किया है  आपको बता दे की UPP अभ्यर्थी भर्ती में कुल 546 पदों पर भर्ती का नोटीफिकेसन जारी किया गया है|

योग्यता 

UPP अभ्यर्थी भर्ती में कुल 546 पदों पर भर्ती का नोटीफिकेसन जारी किया गया है| जिसके लिए अभ्यर्थी को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 इंटरमीडिएट परीक्षा। साथराष्ट्रीय खेल, राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जूनियर/सीनियर, फेडरेशन कप राष्ट्रीय जूनियर/सीनियर, अखिल भारतीय अंतर राज्य चैम्पियनशिप सीनियर, अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय टूर्नामेंट, विश्व स्कूल खेल अंडर-19, राष्ट्रीय स्कूल खेल अंडर-19, अखिल भारतीय पुलिस खेल प्रतियोगिता में भाग लें। .अधिक पात्रता विवरण अधिसूचना पढ़ें।

आयु सीमा

UP POLICE कांस्टेबल पद के लिए 18 वर्ष से 22 वर्ष के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है उम्र में झूट के लिए  विवरण अधिसूचना पढ़ें।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुरू होने पर 

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  2. होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें.
  3. अब अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
  4. नोटिफिकेशन में उल्लिखित फोटोग्राफ, सभी सर्टिफिकेटों, मार्कशीट, टीचिंग के साक्ष्य,  और अन्य की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें.
  5. उसके बाद आवेदन फॉर्म जमा करें.
  6. नोटिफिकेशन में दिशानिर्देशों के अनुसार समय-सीमा के भीतर सभी निर्धारित डॉक्यूमेंट्स/साक्ष्यों के साथ आवेदन ऑनलाइन जमा करें.
  7. एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें.
  8. कृपया भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें.
उम्मीदवार 14/12/2023 से 01/01/2024 के बीच आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन?

UP POLICE कांस्टेबल पद SPORTS कोटा  के लिए 546  रिक्तियों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।  यूपी पुलिस स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 के लिए चयन प्रक्रिया में निम्नलिखित चरण शामिल हैं: चरण-1: लिखित परीक्षा|  चरण -2: शारीरिक परीक्षण और खेल परीक्षण। चरण-3: दस्तावेज़ सत्यापन। स्टेज-4: मेडिकल जांच.

अधिक जानकारी के लिए विवरण अधिसूचना पढ़े लिंक 

Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch