मुख्यमंत्री नगरीय फेलोशिप कार्यक्रम, ग्रेजुएट युवाओं के लिए बिना एग्जाम के नौकरी 40000 मिलेगी सलेरी!

[
]


 उत्तर प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को रोजगार देने और प्रदेश से बेरोजगारी खत्म करने के लिए कई कदम उठा रही है इसी कड़ी में सरकार ने सीएम फेलोशिप कार्यक्रम की शुरुआत की है जिसके लिए युवाओं को चुना जाएगा एस्पिरेशनल सिटी योजना के तहत कार्यक्रम के लिए शहरी विकास विभाग ने बीते  4 दिसंबर से आनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिया है हाल ही में योगी कैबिनेट ने एस्पिरेशनल सिटी प्लान को स्वीकृति दी थी इसके तहत 20000 से 1 लाख तक की आबादी वाले 100 छोटे शहरों में रोजगार के नए अवसर पैदा करना और बुनियादी शहरी सुविधाएं शिक्षा स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम के तहत एस्पिरेशनल सिटी स्कीम युवाओं को शहरी विकास योजना प्रबंधन और निगरानी में योगदान देने के लिए है इसके लिए युवाओं का चयन किया जाएगा

CM FELLOWSHIP सैलेरी और सुविधाए 

आवेदकों में चुने जाने वाले युवाओं को एक टैबलेट और हर महीने 40000 मिलेंगे इसके अलावा रहने और आने जाने के लिए भत्ता भी मिलेगा 

योग्यता

1. शैक्षणिक योग्यता:

आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट होना आवश्यक है। यह उन उम्मीदवारों के लिए है जो अपने क्षेत्र में उच्चतम शैक्षणिक योग्यता के साथ समर्पित हैं और नए और नवीनतम विचारों को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार हैं।

2. आयु सीमा:

यह प्रोग्राम आवेदकों के लिए एक निश्चित आयु सीमा तय करता है। सामान्यत:  से 40 वर्ष तक के आवेदक इसमे आवेदन कर सकते है । 

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन शुरू होने पर 

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. https://anyurban.upsdc.gov.in/Default.aspx
  2. होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें.
  3. अब अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें.
  4. नोटिफिकेशन में उल्लिखित फोटोग्राफ, सभी सर्टिफिकेटों, मार्कशीट, टीचिंग के साक्ष्य,  और अन्य की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें.
  5. उसके बाद आवेदन फॉर्म जमा करें.
  6. नोटिफिकेशन में दिशानिर्देशों के अनुसार समय-सीमा के भीतर सभी निर्धारित डॉक्यूमेंट्स/साक्ष्यों के साथ आवेदन ऑनलाइन जमा करें.
  7. एप्लीकेशन फीस जमा करें और सबमिट करें.
  8. कृपया भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें.
डेली जॉब अपडेट डेली करंट अफेर्स और मनोरंजन की खबरों के लिए नीचे दिए गए हमारे whatsapp ग्रुप और whatsapp चैनल ज्वाइन करे 

Post a Comment

0 Comments

Khabar Munch